कोरोना वायरस होने के बाद भी बरते सावधानियाँ वर्ना वापस से हो सकता है आपको कोरोना 

कोरोना वायरस होने के बाद भी बरते सावधानियाँ वर्ना वापस से हो सकता है आपको कोरोना 

कोरोना वायरस होने के बाद भी बरते सावधानियाँ वर्ना वापस से हो सकता है आपको कोरोना 

दोस्तों कोरोना वायरस ने जीवन को अस्त वस्त कर दिया है, अब कोरोना वायरस को लेकर एक और खबर आ रही है जिसको सुनने के बाद आप को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. अगर आपको भी एक बार पहले कोरोना वायरस हो गया है तो ये खबर आपको हिला कर रख देगी, क्युकी खबर ही कुछ ऐसी है।

अब बात कर लेते है न्यूज़ की दोस्तों विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मानव शरीर एंटीबाडी बनाता है। ऐसा देखा गया है की कोरोना से ठीक होने वाले एक तिहाई लोगो में एंटीबॉडी वापस से नहीं बन पा रही है। ऐसे में उन लोगो को और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। वर्ना आप दुबारा कोरोना वायरस के लपेटे में आ सकते है।

आज हम आपको बताएँगे कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद आपको क्या -क्या सावधानी रखने की जरूरत है।

आपको बता है भारत में कोरोना वायरस से बीमार होने की सख्या लगातार बड़ी है, और साथ में ठीक होने वाले लोगो की भी सख्या में इजाफा हुआ है। लेकिन आपको एक बार पहले कोरोना वायरस हो गया है तो आपको और वापस से कोरोना हो सकता है. इस लिए आपको ज्यादा धयान देने की जरूरत है।

दोस्तों आपको बताये गए पॉइंट पर धयान देने की जरूरत है आइए में आपको बता देता हु कुछ महत्त्व पूर्ण टिप्स।

मास्क लगाए रखना 

आप अपने घर से कहि बाहर गुमने जा रहे हे तो आपको कोरोना वायरस की गाइडलाइन को फोलो करना चाहिए और आपको घर से बाहर निकने से पहले आपको मास्क लगा लेना है। ये मास्क आपको कोरोना वायरस से बचता है साथ में कोरोना वायरस से आपको दूर रखता है आपको बाहर कहि भी मास्क नहीं खोलना है।

सोशल डिस्टेंसिंग को करें फॉलो

कुछ लोगो ऐसा सोचते है की एक बार कोरोना वायरस होने के बाद आपको आगे कोरोना वायरस नहीं होगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हे आपको वापस से कोरोना वायरस हो सकता है आपको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाइये। ताकि आपको वापस से कोरोना वायरस नहीं हो सके।

बार-बार हाथ धोएं और सैनेटाइर का इस्तेमाल करें

अगर आप कही बाहर से घर आये है तो आपको आते ही साबुन से हाथ धोये और हैंड सेनिटाइजर का प्रयोग करे, इसके प्रयोग से आपके हाथो पर लगे कीटाणु को मार देता है। और ऐसा करने से वापस आपको कोरोना वायरस होने से बचा जा सकता है।

सांस के रोगी रखें अपना खास ख्याल

ऐसे लोग जिनको सांस की प्रॉब्लम है और उनको पहले भी एक बार कोरोना वायरस हो गया है उन लोगो को अपना विषेश धयान रखना है।

Letest News